केजरीवाल ने की ऑटो की सवारी, समर्थकों ने मचाया कोहराम
केजरीवाल ने की ऑटो की सवारी, समर्थकों ने मचाया कोहराम
महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को मुंबई पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने विमान से उतरने के बाद हवाई अड्डे से ऑटोरिक्शा लिया और लोकल ट्रेन पकड़ने के लिए अंधेरी रेलवे स्टेशन पहुंचे।

महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को मुंबई पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने विमान से उतरने के बाद हवाई अड्डे से ऑटोरिक्शा लिया और लोकल ट्रेन पकड़ने के लिए अंधेरी रेलवे स्टेशन पहुंचे।

हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में उमड़े आप कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल का स्वागत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी और पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल दो अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ ऑटो पर सवार हुए।

केजरीवाल के अंधेरी पूर्व स्टेशन पहुंचने तक पांच किलोमीटर लंबे मार्ग में पुलिसकर्मियों, मीडियाकर्मियों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके ऑटो का पीछा किया।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री भड़के

इस पूरे प्रकरण पर भाजपा की शहर इकाई की प्रवक्ता शाइना एन. सी. ने कहा आप के दिल में मुंबई के दैनिक यात्रियों के लिए कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा, 'यह ड्रामेबाज पार्टी है।'

वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री आर. आर. पाटिल ने कहा है कि यदि आप ने कहीं भी कानून तोड़ा तो कार्रवाई की जाएगी और किसी भी सार्वजनिक संपत्ति को होने वाली क्षतिपूर्ति की भरपाई उससे कराई जाएगी।

यातायात नियम का उल्लंघन

इससे पहले कम से कम एक दर्जन ऑटो रिक्शा आप कार्यकर्ताओं ने पहले से ही तय कर रखा था और वे केजरीवाल के ऑटो का पीछा करते रहे और एक जगह पर कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से यातायात संकेत का उल्लंघन भी किया।

उत्साही आप कार्यकर्ता ऑटो में लटके देखे गए और अंधेरी स्टेशन पर उनके रुकने के कारण थोड़ी देर के लिए यातायात जाम भी हुआ।

केजरीवाल के अंधेरी पूर्व पहुंचते ही वहां भी लोगों की भीड़ ने उनका स्वागत किया और उन्हें घेर लिया।

शोर में दब गईं बातें

हवाईअड्डे से अंधेरी पहुंचने का ऑटो का किराया 48 रुपया हुआ, जिसका भुगतान ऑटो चालक को किया गया। बाद में मीडियाकर्मियों ने ऑटो चालक को बाइट के लिए घेर लिया।

आप के कोषाध्यक्ष सुरेश आचार्य ने कहा, "मैंने ऑटो का किराया भुगतान किया जिसके बाद उस चालक को मीडिया के लोगों ने घेर लिया।"

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने लोगों के स्वागत का जवाब देते हुए हवा में हाथ हिलाया, लेकिन उनकी बातें शोर में दब गईं।

एक जगह पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री दीवार पर चढ़ गए ताकि लोगों को उनकी झलक दिखाई दे सके, लेकिन तभी उनके कार्यकर्ता उन्हें रेलवे स्टेशन की तरफ लेकर चले गए।

यात्रियों से की बातचीत

इसके बाद केजरीवाल पुल से होकर अंधेरी स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या- दो पर पहुंचे और उपनगरीय रेल के दूसरी श्रेणी के डिब्बे में बैठे, जो हमेशा की तरह यात्रियों से भरी हुई थी।

आचार्य ने अंधेरी से चर्चगेट तक के लिए पहले से ही टिकट ले रखा था। केजरीवाल ने अंधेरी-चर्चगेट नियमित लोकल ट्रेन में खिड़की के किनारे वाली सीट ली।

कुछ यात्री केजरीवाल के साथ बातचीत करने में कामयाब रहे, जबकि एक कॉलेज प्रोफेसर आप के नेता से सहमत होते हुए उसी समय उनके मुरीद हो गए।

कार्यकर्ताओं ने गिराया मेटल डिटेक्टर

आचार्य ने बताया कि कई लोगों ने अपना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम निरस्त कर दिया और कहा है कि वे केजरीवाल के दक्षिण और उत्तर पूर्व मुंबई में होने वाले रोड शो में शामिल होंगे।

पूरी यात्रा के दौरान केजरीवाल मीडिया के माइक से अपने आपको बचाते रहे और उन्हें भीड़ से बचाने के लिए पुलिस यात्रियों के बीच मौजूद रही।

चर्चगेट स्टेशन पर और ज्यादा अफरा-तफरी रही। केजरीवाल के लिए रास्ता बनाने में जुटे आप के कुछ स्वयंसेवियों ने एक मेटल डिटेक्टर को गिरा दिया।

What's your reaction?

Comments

https://wapozavr.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!